Sunday 7 September 2014

पुजारी ने दी पत्रकार की सुपारी

हाल ही में फिल्म हैप्पी न्यू ईयर की स्टार कास्ट में से कई लोगों को धमकी भरे फोन और शाहरुख के करीबी प्रोडयूसर और ईवेंट मैनेजर करीम मोरानी के घर पर फायरिंग के बाद से अंडरवर्ल्ड का गैगस्टर रवि पुजारी फिर से चर्चा में है। लेकिन इस बार मुंबई पुलिस लगता है उसको छोड़ने के मूड में नहीं है। तेजी से कारवाई करते हुए मुंबई पुलिस ने कल रवि पुजारी गैंग के तीन लोगो को हिरासत में लिया था, जिनके पास से काफी कैश और हथियार भी बरामद किये गए थे। अब ताज़ा खुलासे में पता चला है की इन लोगों को रवि पुजारी ने एक इंग्लिश अख़बार के जर्नलिस्ट को मारने के लिए सुपारी दी थी। उसकी वजह भी पता चली कि उस जर्नलिस्ट ने अपनी रिपोर्ट में रवि पुजारी को चिंदी चोर कहा था। जेडे के बाद अंडरवर्ल्ड के निशाने पर ये दूसरा जर्नलिस्ट है, हालांकि पुलिस ने सुरक्षा वजहों से उस जर्नलिस्ट के नाम का खुलासा नहीं किया है। क्राइम ब्रांच सूत्रों का दावा है कि इस मैप के जरिए इस अंग्रेजी पत्रकार के मरीन लाइंस स्थित दफ्तर और ठाणे जिले में स्थित उसके घर का अड्रेस लोकेट किया जा रहा था। रवि पुजारी ने जिस अंग्रेजी पत्रकार की सुपारी दी थी , मुंबई मीडिया में उसे बहुत इज्जत से देखा जाता है।
फिल्म हैप्पी न्यू ईयर के सितारों शाहरुख़ खान, बोमन ईरानी और शाहरुख के करीबी मोरानी ब्रदर्स के बाद अब रवि पुजारी के निशाने पर एक अंग्रेजी अख़बार का जर्नलिस्ट है, जिसके लिए रवि पुजारी ने अपने तीन गुर्गो को करीब 1.25 लाख की सुपारी दी थी। रवि पुजारी इस जर्नलिस्ट से इसलिए बहुत ज़्यादा खफा है क्योंकि अपनी एक रिपोर्ट में जर्नलिस्ट ने पुजारी को ऐसा चिंदी चोर बताया था, जो पहले तो पैसा उगाही के लिए बड़े बड़े लोगो को कॉल करता है और फिर महज कुछ हज़ार रुपयो में मामला रफा दफा कर देता है। पुजारी हाल ही में तब चर्चा में आया जब उसने नेस वाडिया के घरवालों को प्रीति जिंटा के मामले में धमकी दी थी। दिलचस्प बात ये भी है कि गिरफ्तार किये गए आरोपियों में से एक शख्स कई बॉलीवुड हस्तियों का ड्राइवर भी रह चुका है।
मुंबई पुलिस ने शुक्रवार को मुंबई के मदनचंद गोविन्द सोनकर को गिरफ्तार किया था, जिसके टिप देने पर ही पुलिस ने शनिवार को आशुतोष वर्मा और रामबहादुर चव्हाण को भी अपनी गिरफ्त में लिया। पुलिस ने इनके पास से एक देसी पिस्तौल, पांच कारतूस और 11 सिम कार्ड बरामद किये हैं। पुलिस के मुताबिक इनमे से रामबहादुर चव्हाण कई बॉलीवुड के कलाकारों के यहाँ ड्राइवर का काम कर चुका है और वो ही रवि पुजारी को बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के बारे में टिप दिया करता था। इधर पता चला है कि चुपचाप से उस जर्नलिस्ट की सिक्योरिटी भी बढ़ा दी गई है। पुलिस को अभी तक रवि पुजारी का कोई पुख्ता सुराग हाथ नहीं लगा है, वैसे भी देश से बाहर होने की वजह से ऐसे गैंगस्टर देसी गुर्गों को ही सुपारी देते आए हैं। जेडे की हत्या की सुपारी देने वालों तक पुलिस आज तक नहीं पहुंच पाई। ऐसे में एक गैंग के पकड़े जाने पर पुजारी मुंबई के ही किसी दूसरे गैंग को उस जर्नलिस्ट की सुपारी दे सकता है।

No comments:

Post a Comment