Friday 27 March 2015

अरविंद केजरीवाल का नया स्टिंग

http://www.bhaskar.com/news/UT-DEL-NEW-another-arvind-kejriwal-audio-tape-surfaces-4945829-NOR.html

आम आदमी पार्टी संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का नया स्टिंग सामने आया है। इसमें अरविंद केजरीवाल उमेश कुमार नाम के पार्टी के कार्यकर्ता से बातचीत करते हुए आनंद कुमार, अजीत झा, योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण जैसे नेताओं को अपशब्द कहते सुनाई दे रहे हैं। बातचीत में उमेश ने केजरीवाल से कहा कि वे योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण के साथ मिलकर काम करें। यह ऑडियो स्टिंग अरविंद से बात करने वाले उमेश ने ही जारी किया है।
इस टेप में केजरीवाल प्रशांत भूषण, योगेंद्र यादव खेमे के दो नेताओं प्रोफेसर आनंद कुमार और अजित झा के लिए 'कमी*' और 'साले' जैसे शब्द का इस्तेमाल कर रहे हैं। उमेश नाम के इस शख्स ने योगेंद्र और प्रशांत भूषण से मिलकर चलने की बात कही, जिसका अरविंद ने अपशब्दों का इस्तेमाल करते हुए जवाब दिया। (पूरा ऑडियो सुनने के लिए ऊपर क्लिक करें)। इससे पहले, शुक्रवार को ही प्रशांत भूषण और योगेंद्र यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा था। प्रशांत ने केजरीवाल पर तानाशाही बरतने का आरोप भी लगाया था। उधर, इस टेप पर आनंद कुमार ने कहा है कि अरविंद की यह भाषा उनके आत्मसम्मान के खिलाफ है। वहीं, योगेंद्र यादव ने कहा कि उन्होंने अरविंद को छोटा भाई समझकर माफ किया।
केजरीवाल के इस ऑडियो पर आप नेता आशुतोष ने कहा, ''मैंने ऑडियो सुना नहीं, लेकिन जानता हूं कि यह षड़यंत्र के तहत किया गया है। कई बार पिता भी अपने बेटे के लिए गुस्से में ऐसी बातें करते हैं। जिन लोगों ने पहले पार्टी को हराने का काम किया और अब वह इसे तोड़ने का काम कर रहे हैं। गुस्सा आना लाजमी है। गुस्से के बावजूद हम सब लोग इस दिशा में सक्रिय थे कि बातचीत किसी नतीजे पर पहुंचे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका।''

No comments:

Post a Comment