Wednesday 29 June 2016

कोई क्यों नहीं चल रहा साथ मेरे / जयप्रकाश त्रिपाठी

हुई शाम मेरी सवेरे-सवेरे, कोई क्यों नहीं चल रहा साथ मेरे ।
चला था जहां से, वहीं का वहीं हूं,
अकेले-अकेले मैं हूं भी, नहीं हूं,
स्वयं इस तरह क्यों कहीं-का-कहीं हूं
मैं कितना गलत हूं, मैं कितना सही हूं
रुलाते बहुत हैं सफर के अंधेरे, कोई क्यों नहीं चल रहा साथ मेरे ......
किया जिंदगी भर धुनाई-बुनाई,
कटाई-छंटाई, सिलाई-कढ़ाई,
फटे-चीथड़ों से सुई की सगाई,
मरम्मत कोई भी नहीं काम आई,
लगाता रहा निर्वसन वक्त फेरे, कोई क्यों नहीं चल रहा साथ मेरे ......
उगाएं जो जंगल हमारे वतन में,
सगे हैं वे सबसे सियासी चलन में,
जगाते रहे खौफ जन-गण के मन में
चमकदार मणि नागराजों के फन में
थिरकती रहीं नागिनें मरघटों पर,
बजाते रहे बीन बूढ़े संपेरे, कोई क्यों नहीं चल रहा साथ मेरे ......

2 comments:

  1. "थिरकती रहीं नागिनें मरघटों पर, बजाते रहे बीन बूढ़े संपेरे"
    वाह वाह - बहुत खूब

    ReplyDelete
    Replies
    1. हार्दिक आभार भाई राकेश कौशिक जी

      Delete